Sad Love Story In Hindi - सैड लव स्टोरी इन हिंदी

Sad Love Story In Hindi | Best Love Story In Hindi | Pyaar ki kahani 

डियर फ्रेंड्स यह सैड लव स्टोरी इन हिंदी बहुत ही इमोशनल है इसे पूरा पढ़े और इस Love Story In Hindi को अपनी फैमिली के साथ भी जरूर से जरूर शेयर करे। दोस्तो कहानियां ही एक मात्र ऐसी चीज़ है जिनसे हम सभी को बहुत कुछ सिखने को मिलता है और यहां तक कहानियां के जरीये ही हम ज़िन्दगी और इंसानो के बारे में पहचान भी कर पाते है और प्रेम के कहानियो से हम सच्चा प्यार क्या होता है उसके बारे में जानते है और यह स्टोरी भी आपको सच्चे प्रेम का अहसास कराएगी इसलिए इस Sad Love Story Hindi को पूरा पढ़े और ज्यादा से ज्यादा शेयर करे। 

एक लड़के ने एक बहुत ही सूंदर लड़की से शादी कर ली . शादी होने के बाद दोनो की zindagi बड़े प्यार से चल रही थी. वह लड़का उसे बहुत ज्यादा चाहता था और उसकी सुंदरता की हमेशा तारीफ़ करता रहता था. लेकिन कुछ ही महीनों के बाद वह लड़की एक भयानक त्वचा चर्मरोग से पीड़ित हो गई और धीरे-धीरे उस लड़की की सुंदरता खत्म होने लगी. उस लड़की को अपने आप खुद को इस तरह देख मन ही मन में डर लगने लगा कि यदि वह #बदसूरत हो गई, तो उसका पति उससे प्यार की बजाय नफ़रत करने लगेगा और वह उसकी नफ़रत को सहन नहीं कर पाएगी.

इस बीच में एक दिन उसके पति को किसी काम आने की वजह से शहर छोड़ कर बाहर जाना पड़ा. जब वह काम को ख़त्म कर घर की और वापस आ रहा था, तो उसका एक्सीडेंट हो गया.और Accident में सर पर चोट लगने से उसने अपनी दोनो 👀आँखें खो दी. लेकिन इसके चलते भी उन दोनो की लाइफ पहले जैसे ही सामान्यत तरिके से आगे गुजरती रही.

True Sad Love Story In Hindi | Hindi Love Story | A Love Story In Hindi | Sad Story In Hindi

Sad Love Story In Hindi

समय ऐसे ही कटता रहा और अपने त्वचा चर्मरोग की वजह से लड़की ने अपनी सुंदरता पूरी तरह से गंवा दी. वह #बदसूरत हो गई. लेकिन 👱अंधे पति को अपनी पत्नी के इस बारे में कुछ भी मालूम नहीं था. इसलिए उन दोनों के  खुशहाल शादी सुदा जीवन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा. वह लड़का उसे उसी तरह से प्यार करता रहा.

फिर कुछ टाइम बाद एक दिन उस लड़की की मर्त्यु हो गई. पति अब बिलकुल अकेला हो गया था. वह बहुत ही दु:खी था. वह उस जगह उस शहर को छोड़कर कहि और जाना चाहता था. उसने अंतिम संस्कार की सभी किर्याविधियों को पूरा किया और अपने शहर को छोड़कर जाने लगा. तभी एक इंसान ने पीछे से उसे आवाज़ दी और नजदीक आकर बोला, “अब तुम बिना किसी के सहारे से @अकेले कैसे चल पाओगे? इतने सालों तो तुम्हारी धर्मपत्नी ही तुम्हारी मदद किया करती थी.”

True Love Story In Hindi | Pyaar Ki Kahani | Hindi Love Story | Sad Love Story Hindi | A Love Story In Hindi | Very Sad Love Story In Hindi

फिर उस इंसान की यह बात सुन उसके पति ने उस इंसान को बताया की , “मित्र! मैं अंधा नहीं हूँ. मैं बस #अंधा होने का दिखावा कर रहा था. क्योंकि अगर मेरी पत्नि को यह पता चल जाता कि 👱मैं उसकी #बदसूरती को देख सकता हूँ, तो यह बात उसे उसके उस भयानक रोग से ज्यादा ही दर्द देता. इसलिए मैंने इतने #साल अंधापन का नाटक किया. वह तो बहुत ही अच्छी पत्नि थी. मैं तो बस उसी को खुश रखना #चाहता था.”

सीख – @खुश रहने के लिए हमें भी एक-दूसरे की कमियों के आगे 👀आँखें बंद कर लेनी चाहिए और उन सभी कमियों को #नज़रन्दाज कर देना चाहिए.

Thanks for reading Sad Love Story In Hindi